UP WINTER HOLIDAY : एक और जिले में कड़ाके की सर्दी के कारण स्‍कूल बंद, दो दिन तक छुट्टी

Study Adda
By -
0

UP: एक और जिले में कड़ाके की सर्दी के कारण स्‍कूल बंद, दो दिन तक छुट्टी


इटावा. उत्तर प्रदेश में दिसंबर बीतने के साथ ही सर्दी अपने शबाब पर पहुंचने लगी है. यहां कोहरे के कारण विजिबिलिटी जीरो हो गई है, तो वहीं शीतलहर भी कहर बरपा रही है. बढ़ती ठंड के कारण इटावा में दो दिनों के लिए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने गुरुवार को आदेश जारी किया. इसके तहत जिले में अधिक ठंड, शीतलहर और घना कोहरे होने की वजह से स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है. इस दौरान कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूलों का दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है. इसके अलावा स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है. इटावा के जिलाधिकारी के निर्देश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है.


दो दिन का अवकाश
आदेश के तहत इटावा में कड़ाके की सर्दी के कारण दो दिन यानी 29 दिसंबर और 30 दिसंबर को स्कूलों का अवकाश घोषित किया गया है. इस दौरान सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. इस आदेश में स्कूल लगने के समय में बदलाव किया गया है. इसके तहत आगामी 14 जनवरी 2024 के बाद से स्कूल लगने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा.

बदल गया स्कूल लगने का समय

इससे पहले बढ़ते कोहरे और ठंड के कारण अलीगढ़ में जिलाधिकारी ने स्कूलों को दो दिन के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया था. गाजियाबाद में भी स्कूलों का समय बदल दिया गया था. इसके अलावा हापुड़ में 28 और 29 दिसंबर को कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों का अवकाश घोषित किया गया था. मौसम विभाग ने कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)