UPSC CSE Prelims Admit Card 2024: कब आएंगे यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ये रही लेटेस्ट अपडेट

SARKARI RESULT
By -
0
UPSC CSE Prelims Admit Card 2024: कब आएंगे यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ये रही लेटेस्ट अपडेट

UPSC CSE Prelims Admit Card 2024


एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा (UPSC CSE Prelims) 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीएससी प्रीलिम एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 3 जून (जून माह के पहले सप्ताह) में जारी किये जा सकते हैं।

हालांकि अभी तक यूपीएससी की ओर से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है इसलिए अभ्यर्थियों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

कहां से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

यूपीएससी सीएसई प्रीलिम एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा और अगले पेज पर आपको लॉग इन डिटेल (एप्लीकेशन आईडी/ रोल नंबर आदि) दर्ज करना होगा। जानकारी सबमिट करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

UPSC CSE Prelims Admit Card 2024

UPSC CSE Prelims Admit Card 2024

कब है परीक्षा

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से सिविल सेवा प्रारंभिक (CSE) परीक्षा का आयोजन 16 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एग्जाम के दिन अभ्यर्थी केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड में से एक अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के बिना आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा और आप एग्जाम देने से वंचित हो जाएंगे।

कितने पदों के लिए हो रही भर्ती

यूपीएससी सिविल सर्विसेज एग्जाम 2024 के जरिये कुल 1206 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से भारतीय प्रशासनिक सेवा आईएएस (सिविल सेवा) के कुल 1056 पदों और भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के कुल 150 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)