Ticker

10/recent/ticker-posts

School Time Changement स्कूलों का समय बदलने को सपा एमएलसी ने सीएम को लिखा पत्र

स्कूलों का समय बदलने को सपा एमएलसी ने सीएम को लिखा पत्र

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए इस लिंक को क्लिक करें/

बेसिक शिक्षा विभाग की एंड्रॉयड एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

लखनऊ, प्रमुख संवाददाता

भीषण गर्मी के मद्देनजर सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का समय सुबह 7 से 11 बजे तक किए जाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। अपने पत्र में श्री सिन्हा ने लिखा है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल इस भीषण गर्मी में दोपहर दो बजे तक संचालित हो रहे हैं, जिससे 40 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच दोपहर दो बजे तक बच्चों को पढ़ाया जा रहा है।


बच्चे कड़ी धूप और गर्म हवा के थपेड़े सहते हुए घर पहुंचते हैं, जिससे उनका स्वास्थ्य प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है।

पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस प्रचंड गर्मी को देखते हुए कुछ जिलों में बीएसए ने अपने स्तर से छुट्टी का समय घटाया भी था परन्तु बेसिक शिक्षा निदेशक ने इसे अनुचित बताते हुए पुनः दो बजे छु‌ट्टी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि इस सन्दर्भ में मैंने पूर्व में भी बेसिक शिक्षा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा था जिस पर विद्यालय का समय 7.30 बजे से 1.00 बजे तक किया गया है, जो बच्चों के हित में उचित नहीं है।

इसके साथ ही शिक्षा निदेशक (बेसिक)द्वारा 29 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक प्रातः 7.30 बजे से अपरान्ह 1.00 बजे तक करने के आदेश जारी किए गए हैं। श्री सिन्हा ने लिखा है कि छोटे बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण उनके अभिभावकों द्वारा अब बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भी दोपहर 11 बजे तक छुट्टी करने की मांग भी निरंतर की जा रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए विद्यालय का समय 7 बजे से 11 बजे तक किया जाना छात्रहित में न्यायसंगत रहेगा।

Read more news like this on
livehindustan.com


Post a Comment

0 Comments