UP BIARD EXAM 2024 यूपी बोर्ड परीक्षा का समय बदला, सुबह के शिफ्ट की यह है नई टाइमिंग

Study Adda
By -
0
यूपी बोर्ड परीक्षा का समय बदला, सुबह के शिफ्ट की यह है नई टाइमिंग

UP board exam time changed, this is the new timing of morning shift

UP Board Exam : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी. पहली शिफ्ट में परीक्षा सुबह आठ बजे से 11 बजकर 15 मिनट तक होनी थी. लेकिन अब इस शिफ्ट का समय बदल गया है.


इस साल सुबह की शिफ्ट में परीक्षा अब 8:30 बजे से 11:45 बजे तक होगी. यह जानकारी उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने दी है. उन्होंने यह जानकारी रविवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय में केंद्रीय कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के बाद दी. उन्होंने बताया कि इस साल माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के लखनऊ और प्रयाराज स्थित कार्यालयों के अलावा सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों में भी कंट्रोल रूम बनाए गए हैं.

कॉपी के पेज पर होंगे बोर्ड के लोगा और सीरियल नंबर

बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस बार कॉपियों की अदला-बदली रोकने के लिए इसके एक पेज पर यूपी बोर्ड का लोगो और सभी पेज पर सीरियल नंबर होगा. उन्होंने बताया कि दूसरी शिफ्ट की परीक्षा के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह पूर्व निर्धारित समय दोपहर दो बजे से शाम पांच बजकर 15 मिनट तक होगी.

कक्ष निरीक्षकों का कंप्यूटराइज्ड परिचय पत्र

शिक्षा मंत्री ने बताया कि लगभग 2.75 लाख कक्ष निरीक्षकों के लिए पहली बार क्यूआर कोड और क्रमांक युक्त कंप्यूटराइज्ड परिचय पत्र तैयार किया गया है. संवेदनशील और अति संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी. यहां एसटीएफ और एलआईयू की टीमें नजर रखेंगी.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)