Basic Education Department संकुलों को मिलेगा कंप्यूटर कार्यों में आएगी तेजी

Study Adda
By -
0

संकुलों को मिलेगा कंप्यूटर कार्यों में आएगी तेजी

Clusters will get computer work, speed up

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करने के लिए इस लिंक को क्लिक करें/

बेसिक शिक्षा विभाग की एंड्रॉयड एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें /


 बस्ती: जिले के छह संकुल को जल्द ही कंप्यूटर सिस्टम मिलेगा। इससे शैक्षणिक व विभागीय कार्यों के साथ- साथ यू डायस की फीडिंग में तेजी आएगी। बेसिक शिक्षा विभाग में यह सिस्टम आ चुके हैं। जल्द ही इनका वितरण संकुल को करा दिया जाएगा। जनपद में कुल 140 संकुल हैं। इसमें 139 ग्रामीण संकुल हैं, जबकि एक नगरीय संकुल हैं। प्रत्येक संकुल के अधीन 10-12 विद्यालय आते हैं।



यू डायस डाटा फीडिंग में भी परिषदीय विद्यालयों को सहूलियत मिलेगी। न्याय पंचायत संसाधन केंद्र स्तर पर बने संकुलों पर शासन कंप्यूटर सिस्टम उपलब्ध करा रहा है। जिन संकुल को कंप्यूटर सिस्टम मिलेगा वह अपने अधीन आने वाले विद्यालयों के विभागीय कार्य सहित फीडिंग का भी कार्य कराएंगी। मानिटरिंग इन्फार्मेसन सिस्टम के मद से कंप्यूटर उपकरण की खरीद हुई है। परशुरामपुर विकासखंड के कंपोजिट विद्यालय जगदीशपुर, कंपोजिट विद्यालय तकिया डारीडीहा, गौर विकासखंड के

प्राथमिक विद्यालय मुसहा, बहादुरपुर विकासखंड के कंपोजिट विद्यालय भरतपुर, विक्रमजोत विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय मलौली गोसाई व हरैया विकासखंड के कांपोजिट विद्यालय उभाई में जल्द ही डेस्कटाप, यूपीएस, प्रिंटर, माउस व कीबोर्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा। बीएसए अनूप कुमार ने कहा कि संकुलों को कंप्यूटर वितरण की स्वीकृति के लिए फाइल को मुख्य विकास अधिकारी के पास फाइल भेजा गया है, स्वीकृति मिलते ही वितरण करा दिया जाएगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)