online face reading attendence नई व्यवस्था को सख्ती से लागू करने का फरमान, ऑनलाइन फेस रिडिंग से लगेगी तीन बार हाजिरी

Imran Khan
By -
0
नई व्यवस्था को सख्ती से लागू करने का फरमान, ऑनलाइन फेस रिडिंग से लगेगी तीन बार हाजिरी

Order to strictly implement the new system, attendance will be taken three times through online face reading
मऊ। जिले के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में छात्राओं, शिक्षिकाओं और स्टाफ की उपस्थिति अब रात में भी चेहरा देखकर लगेगी। निदेशालय इसकी ऑनलाइन मॉनीटरिंग भी करेगा। स्कूल शिक्षा महानिदेशक के फरमान पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने नई व्यवस्था को सख्ती से लागू करने का फरमान जारी किया है।

online face reading attendence
online face reading attendence

जिले में रतनपुरा, कोपागंज, घोसी, मुहम्मदाबादगोहना, रानीपुर ब्लॉक में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में पांच सौ छात्राएं पंजीकृत हैं। इन विद्यालयों में हाजिरी ऑनलाइन फेंस रिडिंग के माध्यम से दो टाइम लगती है। शासन को शिकायतें मिल रही थी कि जिन छात्राओं का घर आसपास है, वे रात में चली जाती हैं।

शिक्षिकाएं और महिला स्टॉफ भी करती हैं। विभागीय निरीक्षण में कम छात्राओं की उपस्थिति का मामला सामने आया था। इसके अलावा शिकायतें भी मिल रही थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने फरमान जारी किया है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में शिक्षिकाओं और स्टॉफ को फेस रिडिंग के जरिए तीन बार हाजिरी दर्ज करनी होगी।
सबसे पहले सुबह नौ बजे के बाद छात्राओं, शिक्षिकाओं और अन्य स्टाफ की फेस रिडिंग के जरिए हाजिरी होगी। दोपहर में शिक्षिकाओं और अन्य स्टॉफ को हाजिरी दर्ज करनी होगी। रात में नौ बजे के बाद सभी छात्राओं, शिक्षिकाओं और स्टॉफ की हाजिरी होगी। इस व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में पहले से फेस रिडिंग के माध्यम से ऑनलाइन हाजिरी दो टाइम लगती है। आदेश के बाद अब तीन टाइम हाजिरी लगाने के लिए शिक्षिकाओं और स्टाफ को गाइडलाइन जारी कर दी गई है। - अनिल चौरसिया, जिला समन्वयक बालिका शिक्षा

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)