Old Pension Strike लखनऊ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आरपार की लड़ाई का ऐलान, रेल का चक्का जाम करने की चेतावनी; आठ जनवरी से भूख हड़ताल

Study Adda
By -
0

लखनऊ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आरपार की लड़ाई का ऐलान, रेल का चक्का जाम करने की चेतावनी; आठ जनवरी से भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों ने अब आरपार की लड़ाई का ऐलान किया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद व डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की ओर से लोक निर्माण विभाग के डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ भवन में पुरानी पेंशन योजना बहाली मंच की शनिवार को बैठक हुई।


इसमें आठ से 11 जनवरी तक चेतावनी भूख हड़ताल का ऐलान किया गया।

इस बैठक में मुख्य अतिथि रेलवे मेंस यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि सरकार पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल न कर हठधर्मिता का परिचय दे रही है। पूरे देश का कर्मचारी एनपीएस की व्यवस्था से अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है।

रेल का चक्का जाम करने की चेतावनी

आक्रोषित केंद्र और राज्य के कार्मिकों ने एक जनमत संग्रह कराकर इस बात का स्पष्ट संकेत दे दिया है कि वह शत प्रतिशत हड़ताल के पक्ष में है। अगर अब भी समय रहते सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी नहीं करती तो एक बार फिर 1974 के बाद पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेल का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि सरकार अपना अड़ियल रवैया छोड़ दे, नहीं तो हड़ताल को रोकना मुश्किल होगा। प्रदेश के कर्मचारी, शिक्षक लगातार पुरानी पेंशन बहाली के लिए धरना, ज्ञापन, मशाल जुलूस निकालकर सरकार को ध्यान दिला रहे हैं।

सरकार कर्मचारी शिक्षकों के धैर्य की परीक्षा लेना बंद करे। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली के लिए आठ से भूख हड़ताल होगी। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक भूख हड़ताल होगी

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)