Abhyudaya Coaching उप्र: अभ्युदय कोचिंग के लेखपाल भर्ती परीक्षा में 55 अभ्यर्थियों का चयन

Study Adda
By -
0

उप्र: अभ्युदय कोचिंग के लेखपाल भर्ती परीक्षा में 55 अभ्यर्थियों का चयन

UP: Selection of 55 candidates in the accountant recruitment examination of Abhyudaya Coaching.

-वर्ष 2023 में कुल 83 छात्र विभिन्न परीक्षाओं में अंतिम रूप से चयनित

लखनऊ, 07 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न लेखपाल भर्ती परीक्षा में अभ्युदय कोचिंग से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले 55 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है


समाज कल्याण विभाग की ओर से रविवार को जानकारी दी गई। बताया कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में विभाग की ओर से ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में अभ्युदय कोचिंग केंद्रों का संचालन किया जा रहा है।

इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आठ आवासीय कोचिंग की सुविधा भी समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रदान की जा रही है,जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके कुल 83 अभ्यर्थी वर्ष 2023 में विभिन्न परीक्षाओं में अंतिम रूप से चयनित हुए हैं। इनमें से 55 अभ्यर्थियों का चयन उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती की परीक्षा में हुआ है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना प्रतियोगी परीक्षार्थियों के जीवन में नई रोशनी भरने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई एक योजना है,जिसका उद्देश्य समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को राष्ट्रीय चिकित्सा संसथान प्रवेश परीक्षा (नीट), संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और यूपीएससी जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग प्रदान करना है। यह योजना 2020 में शुरू की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)