Examination for admission in Atal Residential School अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए 25 जनवरी को परीक्षा

Study Adda
By -
0
अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए 25 जनवरी को परीक्षा

Examination for admission in Atal Residential School on 25th January
गोंडा, संवाददाता। मनकापुर के सिसवा गांव में संचालित अटल आवासीय विद्यालय में नए शैक्षिक सत्र में प्रवेश के लिए 25 जनवरी के प्रवेश परीक्षा करायी जायेगी। सीडीओ एम अरुणमौली ने बताया कि नए सत्र में कक्षा 6 की 140 व कक्षा 9 की 140 सीटों पर प्रवेश दिया जायेगा।


जिसमे से 70 - 70 सीटें बालक और बालिका वर्ग के लिए आरक्षित की गई हैं। डीआईओएस राकेश कुमार को परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।‌ सिसवा गांव में 71.40 करोड़ रुपये की लागत से निराश्रित और श्रमिकों के लिए अटल आवासीय विद्यालय की निर्माण कराया गया है। इस विद्यालय‌ में गरीब ,निराश्रित, निर्माण श्रमिक व कोविड महामारी के दौरान अनाथ हुए बच्चों को कक्षा 6 से इंटर तक की मुफ्त शिक्षा दी जा रही है‌। पढ़ाई के साथ ही बच्चों के रहने व खाने की भी निशुल्क व्यवस्था है। इसी शैक्षिक सत्र में इस विद्यालय का संचालन शुरू हुआ है‌। अभी यहां केवल कक्षा 6 की पढ़ाई हो रही है‌। कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं इस बार कक्षा सात में पहुंच जायेंगे। वहीं नए सत्र से इस विद्यालय‌ में कक्षा 9 की पढ़ाई भी प्रारंभ हो जायेगी। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि नए सत्र मे कक्षा 6 में 140 व कक्षा 9 में 140 यानि कुल 280 छात्र छात्राओं को प्रवेश देने की तैयारी है‌। इसके लिये 25 जनवरी को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया है‌। परीक्षा की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपी गयी है‌।

श्रमिकों के बच्चों को मिलेगा प्रवेश : अटल आवासीय विद्यालय में मंडल के चारों जिलों के भवन एवं अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्ड के अन्तर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों तथा कोविड के दौरान अनाथ हुए बच्चे प्रवेश के पात्र होंगे। प्रवेश चाहने वाले बच्चे के पिता का तीन साल पुराना पंजीयन श्रम विभाग में होना अनिवार्य होगा।‌


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)