Basic teacher transfer बेसिक शिक्षक तबादले: सुबह से शुरू हुआ धरना लगातार जारी, रात भर बैठे रहने का लिया गया फैसला

Imran Khan
By -
0
बेसिक शिक्षक तबादले: सुबह से शुरू हुआ धरना लगातार जारी, रात भर बैठे रहने का लिया गया फैसला

Basic teacher transfer: Protest started in the morning and continues, decision taken to sit all night

बेसिक शिक्षकों का एक दल जहां निदेशालय पर धरने पर बैठा रहा। वहीं दूसरा दल सुबह पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिला। उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है, वह बात करेंगे।



*प्रदेश में बेसिक विद्यालयों में एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले के लिए शिक्षकों का धरना शुक्रवार को दूसरे दिन भी बेसिक शिक्षा निदेशालय पर जारी रहा। वहीं शिक्षकों के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह से भी मिला। हालांकि इसके बाद भी उनका इंतजार नहीं समाप्त हुआ।

शिक्षकों का एक दल जहां निदेशालय पर धरने पर बैठा रहा। वहीं दूसरा दल सुबह पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिला। उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है, वह बात करेंगे। इसके बाद शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल वित्त मंत्री सुरेश खन्ना से मिला। उन्होंने इस मामले में बेसिक शिक्षा के प्रमुख सचिव डॉ. एमकेएस सुंदरम से वार्ता की और इस पर कार्यवाई के लिए कहा।*

इसी के बाद शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह से मिला। उन्होंने भी शिक्षकों की बात सुनी और उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेने का आश्वासन दिया। वहीं शिक्षक देर रात तक धरने पर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से विद्यालय खुल जाएंगे, ऐसे में जल्द से जल्द हमारा भी रिलीविंग व ज्वाइनिंग आदेश जारी करें। ताकि शिक्षकों को राहत मिले। ऐसा न होने पर वह निदेशालय पर अनवरत धरना जारी रखेंगे। देर रात तक महिलाएं भी छोटे बच्चों के साथ धरने में शामिल रहीं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)