School Closed यूपी के इस जिले में सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद, ठंड और शीतलहरी पर डीएम ने जारी किया आदेश

Imran Khan
By -
0
यूपी के इस जिले में सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद, ठंड और शीतलहरी पर डीएम ने जारी किया आदेश
यूपी में अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। शीतलहरी के साथ ही कोहरे ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। इसे देखते हुए बच्चों के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी होने लगा है। शुक्रवार को वाराणसी में कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया। इससे पहले गुरुवार को आजमगढ़ के सभी स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद किया गया था। बुलंदशहर में 12वीं तक के स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। कई जिलों में स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है। स्कूल दस बजे के बाद खोलने का आदेश दिया गया है।


वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कड़ाके की ठण्ड और घने कोहरे व शीतलहर को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक सभी विद्यालयों को 6 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। यह आदेश सभी राजकीय, परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, निजी मान्यता प्राप्त, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड समेत सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा। जिलाधिकारी के अनुसार 30 दिसंबर से 6 जनवरी तक शीतावकाश घोषित किया गया है। आदेश का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

हाथरस में 31 दिसंबर तक स्कूल बंद किए गए हैं। वहीं, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में  स्कूलों में भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए 12वीं तक के स्कूल 29 व 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण सार्वजानिक अवकाश है। परिषदीय स्कूलों में 31 से 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। 15 जनवरी से स्कूल अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)