School Holidays in December 2023: दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छात्र चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Study Adda
By -
0
School Holidays in December 2023: दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छात्र चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

School Holidays List in December 2023: साल का 12वां और सबसे आखिरी महीना दिसंबर (December) अलग-अलग त्योहारों और छुट्टियों से भरा महीना होता है। दिसंबर का महीना नजदीक आने के साथ ही पूरे भारत में छात्र स्कूल की छुट्टियों ( School Holidays ) का बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं।

हालांकि दिसंबर 2023 में स्कूल की छुट्टियां (School Holidays in December) अलग-अलग राज्यों और स्कूल बोर्डों के हिसाब से अलग-अलग होती हैं, लेकिन कुछ छुट्टियां ऐसी होती हैं, जो होती ही हैं। आज इसी को लेकर हम आपके साथ दिसंबर 2023 महीने में होने वाली छुट्टियों की लिस्ट (December School Holidays List) शेयर कर रहे हैं, जिसे आप अपने करीबियों, दोस्तों, रिश्तेदारों आदि के साथ शेयर कर सकते हैं।

दिसंबर 2023 छुट्टियों का कैलेंडर (School Holidays List in December )

हॉलीडेतारीख
महर्षि वाल्मीकि जयंती20 दिसंबर
क्रिसमस की पूर्व संध्या -24 दिसंबर
क्रिसमस25 दिसंबर
नए साल की पूर्व संध्या31 दिसंबर

स्कूल की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती हैं। सभी छात्रों और अभिभावकों को सलाह है कि वे अपने स्कूल में छुट्टियों के बारे में स्कूल डायरी या स्कूल प्रशासन से जानकारी लें।

बता दें कि कश्मीर के स्कूलों ने तीन महीने की शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा कर दी है। आधिकारिक आदेश के अनुसार कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 28 नवंबर से शुरू होगा और 29 फरवरी, 2024 को समाप्त होगा। जबकि कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 11 दिसंबर से शुरू होगा और 29 फरवरी को समाप्त होगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)