BPSC TEACHER VACANCY बिहार शिक्षक भर्ती में सीट पाना आसान नहीं, दूसरे चरण में तगड़ी लड़ाई, आए 5.79 लाख आवेदन

Study Adda
By -
0

बिहार शिक्षक भर्ती में सीट पाना आसान नहीं, दूसरे चरण में तगड़ी लड़ाई, आए 5.79 लाख आवेदन


बिहार में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद हो चुकी है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से इस वैकेंसी के लिए परीक्षा के तारीखों की भी घोषणा हो गई है. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवार BPSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर एग्जाम की डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

BPSC TEACHER VACANCY
BPSC TEACHER VACANCY

इस परीक्षा में सीट पाने की लड़ाई तगड़ी होने वाली है.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से BPSC TRE 2 यानी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा से ठीक पहले OMR Sheet को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 12 दिसंबर तक होगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स से OMR Sheet की डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

BPSC TRE OMR Sheet ऐसे चेक करें

  1. बिहार शिक्षक भर्ती ओएमआर शीट की डिटेल्स चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर latest updates के लिंक पर .
  3. इसके बाद BPSC TRE 2 teacher OMR Sheet के लिंक पर जाना होगा.
  4. अगले पेज पर Check Notification के लिंक पर .
  5. OMR Sheet की डिटेल्स पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगी.

BPSC TRE 2 Exam OMR Sheet यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

सीट के लिए तगड़ी लड़ाई

बिहार शिक्षक भर्ती के पहले चरण में 1.70 लाख पदों पर वैकेंसी निकली थी. हालांकि परीक्षा के आयोजन के बाद महज 1.10 लाख उम्मीदवारों का ही चयन हो पाया. इसके तुरंत बाद बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से दूसरे चरण के लिए आवेदन मांगे गए. इस बार 1.22 लाख पदों पर भर्तियां की जा रही हैं.

बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में सीट पाने के लिए लड़ाई तगड़ी होने वाली है. इस बार 1.22 लाख पदों के लिए कुल 5 लाख 79 हजार 64 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है. ऐसे मे हर सीट के लिए करीब 5 उम्मीदवार दावेदार हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आंकड़ों को देखा जाए तो मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए लड़ाई तगड़ी होने वाली है.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)