ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाने की मांग Summer Vacation

SARKARI RESULT
By -
0

ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि बढ़ाने की मांग

परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकाल अवकाश 30 जून तक करने की मांग उठाई

रामपुर। प्राथमिक शिक्षक संघ ने मांग की है कि परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकाल अवकाश 30 जून तक किया जाए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से महानिदेशक स्कूल शिक्षा को भेजे ज्ञापन में संघ का कहना है कि परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकाल अवकाश 15 जून को समाप्त हो रहा है परंतु गर्मी का भयंकर प्रकोप अभी चरम सीमा पर है।

16 जून से 30 जून तक गर्मी से राहत मिलने का कोई संकेत नहीं है। मौसम विभाग निरंतर लू और भयंकर गर्मी रहने का संदेश प्रचारित कर रहा है। तापमान भी 40 से 44 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

प्राथमिक शिक्षक संघ का कहना है कि ऐसी स्थिति में कक्षा 8 तक के बच्चों का विद्यालय में दोपहर 1 बजे तक रोका जाना उचित नहीं है और इसका बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। गर्मी के कारण माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 30 जून तक तथा उच्च शिक्षा विभाग में 10 जुलाई तक अपने विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है या बेसिक शिक्षा विभाग में भी ऐसा किया जाना अत्यंत आवश्यक है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष कैलाश बाबू पटेल, जिला मंत्री आनंद प्रकाश गुप्ता, छत्रपाल सिंह यादव, सुरेश कुमार सक्सेना, अब्दुल अलीम खान, आनंद सिंह भंडारी, महेंद्र प्रताप सिंह, सतीश कुमार गिरोह, संतोष प्रसाद, तहसीन आलम खान, दिलशाद वारसी, मोहम्मद खालिद खान आदि के नाम ज्ञापन में हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)