ग्रीष्मकालीन अवकाश में डीबीटी का काम धीमा Prerna Dbt Money Transfer

SARKARI RESULT
By -
0
ग्रीष्मकालीन अवकाश में डीबीटी का काम धीमा
बदायूं। शैक्षिक सत्र शुरू हुए दो माह से ज्यादा समय हो गया। अभी तक किसी भी छात्र-छात्रा को डीबीटी के माध्यम से धनराशि नहीं मिल सकी है। अधिकांश छात्र-छात्राएं नया सत्र शुरू होने पर बिना यूनिफॉर्म स्कूल आ रहे थे। उम्मीद थी कि ग्रीष्मकालीन अवकाश में काम में तेजी आएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका, काम की गति पहले की अपेक्षा धीमी हो गई है।




जिले में 2155 परिषदीय स्कूल हैं। इनमें पढ़ने वाले विद्यार्थियों को पहले यूनीफाॅर्म, बैग, जूता-मोजा आदि दिए जाते थे। बाद में इसमें परिवर्तन करते हुए अभिभावकाें के खातों में 1200 रुपये प्रति विद्यार्थी के हिसाब से भेजा जाने लगा।

मौजूदा शैक्षिक सत्र को शुरू हुए दो माह से ज्यादा समय निकल चुका है। लेकिन अभी तक किसी भी छात्र-छात्रा के खाते में डीबीटी के माध्यम से धनराशि नहीं आई है। ग्रीष्म कालीन अवकाश में काम तेजी से नहीं हो पा रहा है। यहीं वजह है कि अभी तक छात्र-छात्राओं की लिस्ट का संपूर्ण सत्यापन नहीं हो सका। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक, जुलाई माह में अभिभावकों के खातों में धनराशि पहुंचनी शुरू हो जाएगी। सभी छात्र-छात्राओं के खातों में कब तक धनराशि पहुंचेंगी, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

ग्रीष्म कालीन अवकाश के चलते थोड़ी गति धीमी हुई है। जल्द ही छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खातों मेें धनराशि पहुंचनी शुरू हो जाएगी।
- पीसी श्रीवास्तव, जिला समन्वयक, बेसिक शिक्षा विभाग

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)