UPPSC INTERVIEW DATE UPPSC ने जारी किया नया अपडेट, चिकित्साधिकारी के 1002 पदों के लिए इंटरव्यू की तारीख घोषित

SARKARI RESULT
By -
0
राज्य ब्यूरो, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उप्र (एलोपैथी) के तहत चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के आठ विधाओं के 1002 पदों के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित कर दिया।

साक्षात्कार इसी माह के अंतिम सप्ताह से जून महीने तक चलेंगे।

आयोग ने चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास उप्र के तहत संभागीय विख्यापन अधिकारी के एक पद के लिए जून के तीसरे सप्ताह में साक्षात्कार की संभावित तिथि जारी की है।

विशेषज्ञ चिकित्सक की 24 विधाओं में 2532 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत कई विधाओं के लिए पूर्व में साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित हो चुके हैं, जबकि चार विधाओं का परिणाम जारी किया गया है। इसी क्रम में चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 (स्तर-2) चेस्ट सर्जन के एक पद पर इसी माह के अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार होगा।

इसके अलावा पीडियाट्रिशियन के 440 पदों, पब्लिक हेल्थ स्पेशियलिस्ट के 10 पदों पर जून के दूसरे सप्ताह में साक्षात्कार कराया जाएगा। इसके अलावा ईएनटी स्पेशियलिस्ट के 25, आर्थोपेडिक के 22 और पैथोलाजिस्ट के 21 पदों पर जून के तीसरे सप्ताह में साक्षात्कार होंगे।

कई पदों के लिए मई के अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार

एलोपैथी के तहत माइक्रोबायोलाजिस्ट के आठ, न्यूरोसर्जन के 18, साइकियाट्रिस्ट के 37, रेडियोलाजिस्ट के 70 और डर्मेटोलाजिस्ट के 52 पदों पर मई के अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार प्रस्तावित है।

अभ्यर्थी नहीं मिलने से पांच विधाओं में 93 % पद खाली

चिकित्साधिकारी की विभिन्न विधाओं में पदों की संख्या के अनुपात में आवेदन कम आए थे। अब तक चार विधाओं के 235 पदों पर साक्षात्कार के बाद मात्र 17 पद ही भरे जा सके हैं। इनमें फारेंसिक स्पेशियलिस्ट 57 पदों पर हुए साक्षात्कार में सिर्फ चार पद, गैस्ट्रोफिजिशियन के पांच में दो पद भरे गए। नेफ्रोलाजिस्ट के 20 पदों पर एक अभ्यर्थी का चयन हुआ तो न्यूरो फिजिशियन के 19 पद पर चार चयनित हुए। अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण कार्डियोलाजिस्ट के 134 में से मात्र छह पद ही भरे जा सके।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)