KVS Admission 2024: शुरू हो गए केंद्रीय विद्यालयों के बाल वाटिका और पहली कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन

SARKARI RESULT
By -
0

KVS Admission 2024: शुरू हो गए केंद्रीय विद्यालयों के बाल वाटिका और पहली कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। केंद्रीय विद्यालयों में नर्सरी और पहली कक्षाओं में इस साल अपने बच्चे का एडमिशन कराने के इच्छुक पैरेंट्स के लिए बड़ी खबर। देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में वर्ष 2024-25 के लिए नर्सरी यानी बाल वाटिका - 1, बाल वाटिका - 2 और बाल वाटिका - 3 के साथ-साथ कक्षा 1 में इस साल प्रवेश (KVS Class 1, Bal Vatika Admission 2024) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 1 अप्रैल 2024 सुबह 10 बजे से शुरू हो गए हैं।


KVS Admission 2024: कक्षा 2 और उच्चतर कक्षाओं के लिए भी आवेदन आज से

दूसरी तरफ, केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 2 से लेकर 10वीं कक्षा में दाखिले (KVS Class 2 - 10 Admission 2024) के लिए भी आवेदन प्रक्रिया आज, 1 अप्रैल की सुबह से 8 बजे से शुरू हो गई है। हालांकि, इन कक्षाओं के लिए ऑफलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। इच्छुक पैरेंट्स अपने निवास के निकटतम केंद्रीय विद्यालय में जाकर दाखिल के लिए फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर तथा मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए उसी विद्यालय में जाकर 10 अप्रैल की शाम 4 बजे तक जमा कराना होगा। पैरेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि इन कक्षाओं में दाखिला सीटें रिक्त होने पर ही दिया जाएगा।

KVS कक्षा 2-10 दाखिला 2024 अधिसूचना लिंक

हालांकि, बाल वाटिका (1, 2 और 3) और कक्षा 1 से लेकर दसवीं तक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन फॉर्म भरने से पहले पैरेंट्स को योग्यता से सम्बन्धित विवरण सम्बन्धित अधिसूचना में चेक कर लेना चाहिए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)