special course on Artificial Intelligence for students from 6 to 12 बच्चों की शुरुआती पढ़ाई से AI को जोड़ने की तैयारी, छह से 12 तक विद्यार्थियों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर SCERT तैयार कर रहा विशेष पाठ्यक्रम

Imran Khan
By -
0
बच्चों की शुरुआती पढ़ाई से AI को जोड़ने की तैयारी, छह से 12 तक विद्यार्थियों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर SCERT तैयार कर रहा विशेष पाठ्यक्रम

Preparation to connect AI with children's early education, SCERT is preparing a special course on Artificial Intelligence for students from 6 to 12.


लखनऊ : 2024 से विद्यालयों में पढ़ने कक्षा छह से 12 के बच्चों को भी तमाम उम्मीदें हैं। एससीईआरटी सत्र 2024-25 के कक्षा छह से 12 तक विद्यार्थियों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर विशेष पाठ्यक्रम तैयार किया है। 


कक्षा छह से आठ तक बच्चों के लिए बेसिक स्तर और कक्षा 12 के बच्चों के लिए एडवांस लेवल कोर्स तैयार किया गया है। छात्र इंटेलीजेंस की अवधारणा, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, दैनिक जीवन में उपयोग, एआई का विकास, सीखने की प्रक्रिया, डेटा बेस, डेटा साइंस, डेटा विश्लेषण, लाभ, हानिया, सीमाएं को जान सकेंगे। इसके लिए प्रशिक्षण तैयार किए जा रहे हैं।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)