Pran Pratishtha Ceremony : मोदी सरकार ने 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का किया ऐलान

Study Adda
By -
0
Pran Pratishtha Ceremony : मोदी सरकार ने 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का किया ऐलान

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी और पूरे भारत में उत्सव मनाया जाएगा।


The post Pran Pratishtha Ceremony : मोदी सरकार ने 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का किया ऐलान appeared first on Dainik Savera Times | Hindi News Portal.

नई दिल्ली: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। भारत सरकार के कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि “22 जनवरी, 2024 को केंद्र सरकार के कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान आधे दिन (दोपहर 2.30 बजे तक) बंद रहेंगे।”

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी और पूरे भारत में उत्सव मनाया जाएगा। अधिकारी ने कहा, कि “कर्मचारियों को उत्सव में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी, 2024 को 1430 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।”

अधिकारियों ने कहा, कि "भारत सरकार के सभी मंत्रालय और विभाग उपरोक्त निर्णय को सभी संबंधितों के ध्यान में ला सकते हैं।" सरकारी अधिकारी ने कहा कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े समारोहों में भाग लेने के लिए कर्मचारियों की भारी भावना और मांगों का जवाब देते हुए, केंद्र ने आधे दिन के समापन की घोषणा की है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर भारत और विदेशों में संगठनों और लोगों के समूहों द्वारा विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई गई है।

राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने पूरे कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए व्यापक व्यवस्था की है, जिसे कई निजी टीवी चैनलों पर भी लाइव दिखाया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि भारत और विदेशों में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)