Pariksha Pe Charcha 2024 परीक्षा पे चर्चा 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, 7वें एडिशन का अयोजन 29 जनवरी को भारत मंडपम में

Study Adda
By -
0

परीक्षा पे चर्चा 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, 7वें एडिशन का अयोजन 29 जनवरी को भारत मंडपम में


Pariksha Pe Charcha 2024, last date for registration is tomorrow, 7th edition will be organized on 29th January at Bharat Mandapam.

परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कल, 12 जनवरी को बंद हो जाएगा। इच्छुक छात्र mygov.in पोर्टल पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा पे चर्चा एक एनुअल प्रोग्राम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्कूली छात्रों के साथ बातचीत करते हैं।


तनाव को सफलता में बदलना है उद्देश्य

पीएम मोदी ने हाल ही में कहा, परीक्षा पे चर्चा का उद्देश्य तनाव को सफलता में बदलना है, जिससे परीक्षा योद्धाओं को मुस्कुराहट के साथ परीक्षा देने में सक्षम बनाया जा सके। कौन जानता है, अगला बड़ा स्टडी टिप सीधे हमारे इंटरैक्टिव सेशन से आ सकता है।

सेलेक्टेड छात्रों को मिलता है प्रधानमंत्री के साथ बातचीत का अवसर

परीक्षा पे चर्चा 2024 प्रतियोगिता के माध्यम से उम्मीदवारों को प्रधान मंत्री के साथ बातचीत का अवसर और अन्य पुरस्कार जीतने का मौका मिलता है। इस प्रतियोगिता कक्षा 6 से 12 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। छात्र MyGov पोर्टल पर अपने प्रश्न प्रधानमंत्री को भेज सकते हैं। अधिकतम शब्द सीमा 500 है। माता-पिता और शिक्षक भी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रविष्टियां जमा कर सकते हैं।

परीक्षा पे चर्चा का सातवां एडिशन 29 जनवरी को

परीक्षा पे चर्चा के सातवें एडिशन का आयोजन 29 जनवरी को नई दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में लगभग 4,000 प्रतिभागी प्रत्यक्ष रूप से शामिल होंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)