NIPUN ASSESSMENT विसंगतियों वाले स्कूलों में 22 दिसंबर से शुरू होगा पुनः आंकलन, देखें स्कूलों की सूची

Imran Khan
By -
0
विसंगतियों वाले स्कूलों में 22 दिसंबर से शुरू होगा पुनः आंकलन, देखें स्कूलों की सूची


Re-assessment will start in schools with discrepancies from December 22, see the list of schools.

आज से दोबारा निपुण आकलन, मिली थी गड़बड़ी


लखनऊ। प्रदेश में बेसिक विद्यालयों को निपुण बनाने के प्रयास चल रहे हैं। इसके तहत डीएलएड प्रशिक्षुओं के माध्यम से समय-समय पर विद्यालयों का आकलन कराया जाता है। पिछले दिनों कराए गए आकलन में गड़बड़ी मिली थी। इसके मद्देनजर 22 दिसंबर से फिर से आकलन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

 जिन विद्यालयों में फिर से आकलन होना है, उनकी सूची ई-मेल से भेजी गई है। 22 दिसंबर से आकलन शुरू होगा और अगले पांच दिन में पूरा करना होगा। अपर राज्य परियोजना निदेशक मधुसूदन हुल्गी ने सभी डायट प्राचार्य व बीएसए को आकलन की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। 

पिछले महीने डीएलएड प्रशिक्षुओं ने 10 विद्यालयों व शिक्षक संकुलों का आकलन किया गया था। पर यह आकलन विश्वसनीय नहीं पाया गया। कुछ प्रशिक्षुओं ने रविवार के दिन भी आकलन दिखाया था। जबकि इस दिन विद्यालय बंद होते हैं। इसे लेकर परियोजना निदेशालय ने नाराजगी जताई थी। 





विसंगतियों वाले स्कूलों में 22 दिसंबर से शुरू होगा पुनः आंकलन, देखें स्कूलों की सूची


डायट प्रशिक्षुओं द्वारा किये गये आकलन के सम्बन्ध में विद्या समीक्षा केंद्र के माध्यम से कतिपय विसंगतियाँ /प्रतिकूल तथ्य प्रकाश में आये हैं । 

डी0एल0एड0 प्रशिक्षुओं द्वारा पुनः आकलन कराये जाने का निर्णय लिया गया है । जिन विद्यालयों में आकलन पुनः किया जाना है, उनकी सूची संलग्न है | जिन विद्यालयों में आकलन दोबारा किया जाना है उनकी संशोधित सूची email पर भेजी गई है ।


अतः सभी डायट प्राचार्य, बसिक शिक्षक अधिकारी एवं डायट प्रवक्ता अपने स्तर से नियमित मॉनिटरिंग करना सुनिश्चित करें। 
22 दिसम्बर से शुरू ये आकलन दोबारा किए जाना शुरू करें और अगले 5 दिन में सभी विद्यालयो में पूरी सत्यनिष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ आकलन किया जाना सुनिश्चित करें।

आज्ञा से
अपर राज्य परियोजना निदेशक।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)