NAT EXAMINATION नेट परीक्षा में खराब परिणाम देने वाले स्कूलों को नोटिस

Imran Khan
By -
0
नेट परीक्षा में खराब परिणाम देने वाले स्कूलों को नोटिस


Notice to schools giving poor results in NET exam

मैनपुरी, नेट परीक्षा में जनपद के परिषदीय विद्यालय डी और ई श्रेणी में पाए गए। इस संबंध में बीएसए ने जिले के 200 से अधिक स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। ये परीक्षा 18 सितंबर को जनपद के विभिन्न परिषदीय स्कूलों में कराई गई थी। जो विद्यालय डी और ई श्रेणी में पाए गए उन स्कूलों के बच्चों की शैक्षिक व्यवस्था बेहद खराब निकली। इस स्थिति को स्कूलों के शिक्षकों की लापरवाही माना गया है।


बीएसए दीपिका गुप्ता ने नोटिस जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि जिन विद्यालयों का परीक्षा परिणाम डी और ई ग्रेड रहा है, उन स्कूलों के प्रधानाध्यापक और शिक्षक बताएं कि उनके स्कूल की शैक्षिक व्यवस्था का ये हाल क्यों हैं। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। अगले तीन दिन में खंड शिक्षाधिकारी के माध्यम से जबाब देने के लिए कहा गया है। जो स्कूल इस संबंध में स्पष्टीकरण नहीं देंगे, उनके खिलाफ कठोर विभागीय कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है। 

हैरानी की बात यह है कि जिले के स्कूलों में जो भी महिला, पुरुष टीचर हैं उनकी जिम्मेदारी बच्चों के शैक्षिक स्तर को उच्चतम स्तर पर ले जाने की है लेकिन ये शिक्षक अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि नेट की परीक्षा में इन स्कूलों का परिणाम बेहद खराब रहा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)