Manav Sampada Portal कर्मचारियों की नौकरी से जुड़े सभी काम केवल मानव संपदा पोर्टल से

Imran Khan
By -
0
कर्मचारियों की नौकरी से जुड़े सभी काम केवल मानव संपदा पोर्टल से
All work related to employee's job will be done only through Manav Sampada Portal.
लखनऊ। प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की नौकरी से जुड़ा हर कामकाज अब केवल मानव संपदा पोर्टल से होगा। कर्मचारियों को दिसंबर माह का वेतन एक जनवरी को इसी पोर्टल के माध्यम से ही जारी करने का निर्देश दे दिया गया है। इस बाबत कार्मिक विभाग ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक धनंजय शुक्ला ने मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल के पत्र का हवाला देते हुए सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों व विभागाध्यक्षों को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा है कि कर्मचारियों के सेवा विवरण, मेरिट आधारित ऑनलाइन ट्रांसफर, सालाना मूल्यांकन रिपोर्ट (एपीआर), वेतन आहरण और सेवा पुस्तिका प्रबंधन जैसे सभी काम मानव संपदा पोर्टल के जरिये ही होंगे। पत्र के मुताबिक 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय की समीक्षा में अधिकतर विभागों की स्थिति असंतोषजनक मिली थी।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागों को आगे कोई मोहलत न देते हुए इस संबंध में सभी आवश्यक कार्यवाही पूरी कर दिसंबर का वेतन भुगतान एक जनवरी को पोर्टल के जरिये ही कराने का निर्देश दिया है। शुक्ला ने सभी विभागों से कहा है कि मानव संपदा पोर्टल पर कर्मचारियों का पंजीकरण करा लें। समय से वेतन भुगतान के लिए एनआईसी और प्रदेश शासन व प्रबंधन अकादमी ने 18 से 22 दिसंबर तक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)