ICSE, ISC Date Sheet 2024: क्या सीआईएससीई इस सप्ताह जारी करेगा 10वीं, 12वीं परीक्षा का शेड्यूल, पढ़ें अपडेट

Study Adda
By -
0

ICSE, ISC Date Sheet 2024: क्या सीआईएससीई इस सप्ताह जारी करेगा 10वीं, 12वीं परीक्षा का शेड्यूल, पढ़ें अपडेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीआईएससीई आईसीएसई, आईएससी (ICSE, ISC Exam Date Sheet 2024) एग्जाम की डेटशीट जल्द ही रिलीज की जाएगी। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for Indian School Certificate Examination,CISCE) जल्द ही साल 2024 में होने वाली ICSE, ISC Exam के लिए टाइमटेबल रिलीज करेगा।


लेकिन इसी बीच मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि CISCE इस सप्ताह डेटशीट रिलीज कर सकता है। वहीं, एक बार डेट शीट घोषित होने के बाद, छात्र-छात्राएं इसे सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

ICSE, ISC Exam Date Sheet 2024: cisceboard.org पर रखें नजर

हालांकि, स्टूडेंट्स इस बात को न भूलें कि इस संबंध में काउंसिल की ओर से कोई सूचना तो जारी नहीं हुई है और इसलिए फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन हां, स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे https://cisceboard.org/ पोर्टल पर नजर बनाएं रखें।

ICSE, ISC Date Sheet 2024: पिछले साल 1 दिसंबर को जारी हुआ था टाइमटेबल

पिछले साल, काउंसिल की ओर से 10वीं, 12वीं की डेटशीट की घोषणा 1 दिसंबर को की गई थी। वहीं, आईसीएसई कक्षा 10 की परीक्षाएं 27 फरवरी से 29 मार्च तक आयोजित की गई थीं। इसके अलावा, आईएससी कक्षा 12 की परीक्षा 13 फरवरी से 31 मार्च तक आयोजित की गई थीं। हालांकि, इस साल दिसंबर का पहला सप्ताह बीतने को है तो जल्द ही डेटशीट रिलीज होने की उम्मीद है।

CISCE ICSE, ISC date sheet 2024: आईसीएसई, आईएससी डेटशीट डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट यानी cisce.org पर जाएं। इसके बाद , होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है 'आईसीएसई डेट शीट 2024 डाउनलोड करें' या 'आईएससी डेट शीट 2024 डाउनलोड करें'। अब आपकी CISCE डेट शीट स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसके बाद, आगे के संदर्भ के लिए डाउनलोड करके रख लें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)