SSC GD Constable Exam 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम के लिए 24 नवंबर से करें अप्लाई, 75768 पदों पर होगी भर्ती

Study Adda
By -
0

SSC GD Constable Exam 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम के लिए 24 नवंबर से करें अप्लाई, 75768 पदों पर होगी भर्ती


SSC GD Constable Exam 2024, SSC GD Constable Notification 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जनरल ड्यूटी कांस्टेबल पदों पर भर्ती (SSC GD Constable Recruitment 2024) के लिए आवेदन मांगे हैं।


अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर 24 नवंबर से 28 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी यहां सभी आवश्यक जानकारी जरूर चेक कर लें।
 

SSC GD Constable Vacancy 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से जीडी कांस्टेबल परीक्षा के माध्यम से सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और असम राइफल्स में कुल 75,768 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।
 

SSC GD Constable Recruitment 2024: कौन कर सकेगा अप्लाई

एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके अलावा अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य है। योग्य अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।
 

How to Apply for SSC GD Constable Exam 2024

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • फिर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • इसके बाद एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

SSC GD Constable Exam 2024: फरवरी और मार्च में होगी परीक्षा

एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा। इस परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक किया जाएगा। जीडी कांस्टेबल एग्जाम से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)