Central Bank Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ने शुरू की 192 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

Study Adda
By -
0

Central Bank Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ने शुरू की 192 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया


दिल्ली। Central Bank Recruitment 2023: बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न कटेगरी में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

बैंक द्वारा 28 अक्टूबर 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक आइटी, रिस्क मैनेजर, फाइनेशियल एनालिस्ट, लॉ ऑफिसर, क्रेडिट ऑफिसर, सीए, सिक्यूरिटी ऑफिसर और लाइब्रेरियन के कुल 192 पदों पर भर्ती की जानी है।

Central Bank Recruitment 2023
Central Bank Recruitment 2023

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकाली गई स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 19 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक द्वारा निर्धारित इस भर्ती के लिए शुल्क 850 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये (जीएसटी अलग से) का ही भुगतान करना होगा।

Central Bank Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित स्ट्रीम या विषय में स्नातक या पीजी या प्रोफेशनल डिग्री (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही सम्बन्धित कार्य का अनुभव भी होना चाहिए जिसकी अवधि पदों के मुताबिक अलग है। इसी प्रकार अधिकतम आयु सीमा भी 30 वर्ष या 33 वर्ष या 35 वर्ष या 40 वर्ष या 45 वर्ष पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)